कुबोटा के एमयू 4501 (45 एचपी ट्रैक्टर) की सबसे अधिक बिक्री

Published - 03 Oct 2020

कुबोटा के एमयू 4501 (45 एचपी ट्रैक्टर) की सबसे अधिक बिक्री

कुबोटा का सबसे लोकप्रिय ट्रैक्टर एमयू 4501 (45 एचपी) अब भारत में होगा निर्मित

भारत (चेन्नई) : एमयू 4501 ( 45 एचपी ट्रैक्टर ) जो कुबोटा से सबसे लोकप्रिय ट्रैक्टर है, अब भारत में निर्मित किया जाएगा। यह एक 4-सिलेंडर, 2434 सीसी इंजन वाला ट्रैक्टर, एक उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ, बेहद शक्तिशाली है और भारत के किसान द्वारा अब तक का सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला ट्रैक्टर है।

भारत में एमयू 4501 का उत्पादन आत्मनिर्भर कुबोटा बनाने की दिशा में पहला कदम है, भारत के आत्मनिर्भर मेक इन इंडिया अभियान की दिशा में एक कदम है। एमयू 4501 ट्रैक्टर उसी गुणवत्ता और सुरक्षा मानकों के साथ मेड इन इंडिया होगा जिसके लिए कुबोटा दुनिया भर में जाना जाता है। एमयू 4501 की पहली लॉट 25 सितंबर 2020 को निकली।

यह कहा जाता है कि पहला कदम हमेशा सबसे कठिन होता है, लेकिन यह पूरी तरह से इसके लायक है, खासकर जब आप अपने उद्देश्य के लिए प्रतिबद्ध होते हैं। कुबोटा तकनीकी रूप से उन्नत उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो कृषि उत्पादकता को बढ़ा सकते हैं और जिससे भारतीय किसान की आय में वृद्धि हो सकती है।

 

 

श्री अकीरा काटो, ( एमडी - कुबोटा एग्रीकल्चर मशीनरी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ) ने इसके शुभारंभ पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आने वाले वर्षों में, हम उत्पादन लाइन-अप को लगातार बढ़ाने के लिए आगे देखेंगे, जो मुख्य रूप से उन्नत तकनीक पर ध्यान केंद्रित करेगा जिसमें सटीक विनिर्माण जो कुबोटा की 130 वर्षीय जापान की नंबर-1 ट्रैक्टर ब्रांड की विरासत है।
एमयू 4501 का स्थानीय विनिर्माण निश्चित रूप से मेड इन इंडिया की सुविधा के लिए प्रवेश द्वार खोलता है, जबकि अन्य कुबोटा ट्रैक्टर, कृषि मशीनरी और इंजन वर्तमान में आयात किए जाते हैं।
कुबोटा ने भारतीय किसान और कृषि उद्योग के विकास की दिशा में योगदान दिया है और इसे अपने मूल मूल्यों के लिए लगातार पहचाना गया है जो गुणवत्ता, उत्कृष्ट उत्पाद और सेवा हैं। मेड इन इंडिया के लिए एमयू 4501 की शुरुआत के साथ, कुबोटा भारतीय कृषि उद्योग में अपने कदमों को गहरा कर रहा है और भारतीय किसानों के लिए एक विश्वसनीय साझेदार होने की पुन: पुष्टि करता है, जिस पर वे अपनी आजीविका के लिए भरोसा कर सकते हैं।

 

कुबोटा कारपोरेशन, जापान के बारे में

1890 में स्थापित, कुबोटा ने अपनी दूरदर्शी प्रबंधन नीतियों का पूरा फायदा उठाते हुए और अद्वितीय अनुसंधान एवं विकास गतिविधियों को शामिल करके विकास और नवाचार के अग्रणी-छोर पर बने रहने के लिए निरंतर प्रयास किए हैं। नतीजतन, यह वर्तमान में कृषि उपकरण, इंजन, निर्माण मशीनरी, आवास आपूर्ति, पाइप, वेंडिंग मशीन और विभिन्न पर्यावरण के अनुकूल प्रसंस्करण सुविधाओं से लेकर उत्कृष्ट उत्पादों की एक विस्तृत विविधता का उत्पादन करता है। मुख्य रूप से कृषि मशीनरी के क्षेत्र में, इसने गुणवत्ता और विश्वसनीयता के लिए वैश्विक नाम कमाया है जिसने इसे उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में एक अग्रणी ब्रांड बना दिया है। वास्तव में, कुबोटा दुनिया भर में 150 से अधिक देशों में ट्रैक्टरों का निर्यात करता है।

 

कुबोटा कृषि यंत्र इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के बारें में

कुबोटा कृषि मशीनरी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ( केएआई ) कुबोटा कॉर्पोरेशन जापान भारतीय सहायक कंपनी है जिसने दिसंबर 2008 में भारत में अपना परिचालन शुरू किया था। केएआई पूरे भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है। इसके 250 से अधिक डीलर हैं जो पहले से ही देश भर में किसानों की सेवा कर रहे हैं और बेहतर फार्म मशीनीकरण की शुरुआत कर रहे हैं। कुबोटा कृषि क्षेत्र में इसके विकास के लिए भारतीय बाजारों के लिए गहराई से प्रतिबद्ध है। शुद्ध रूप में, यह जापानी तकनीक भारतीय किसानों को पूर्ण उत्पाद श्रृंखला, ट्रैक्टर, चावल प्रत्यारोपण, कंबाइन हार्वेस्टर और औद्योगिक इंजन से शुरू करने में मदद करती है।

 

वेबसाइट : http://www.kubota.co.in/
FACEBOOK : https://www.facebook.com/kubotaagriculturalmachineryindia
 
We also Offer Monthly Subscription of Tractor Sales (Wholesale, Retail, Statewise, Districtwise, HPwise) Report. Please Contact us for the detailed report.

ट्रैक्टर  उद्योग अपडेट के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें-
https://t.me/TJUNC

नवीनतम ट्रैक्टर उद्योग अपडेट के लिए हमें फॉलो करें-
LinkedIn - https://bit.ly/TJLinkedIN
FaceBook - https://bit.ly/TJFacebok

 

अगर आप अपनी कृषि भूमि, अन्य संपत्ति, पुराने ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, दुधारू मवेशी व पशुधन बेचने के इच्छुक हैं और चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा खरीददार आपसे संपर्क करें और आपको अपनी वस्तु का अधिकतम मूल्य मिले तो अपनी बिकाऊ वस्तु की पोस्ट ट्रैक्टर जंक्शन पर नि:शुल्क करें और ट्रैक्टर जंक्शन के खास ऑफर का जमकर फायदा उठाएं।

Quick Links

scroll to top
Close
Call Now Request Call Back