नए अवतार में मारुति ऑल्टो K10 होगी लॉन्च, जानें खास फीचर्स

प्रकाशित - 28 Jul 2022

नए अवतार में मारुति ऑल्टो K10 होगी लॉन्च, जानें खास फीचर्स

बाजार में धूम मचाने को तैयार मारुति ऑल्टो K10 का न्यू जेनरेशन मॉडल, जानें डिटेल्स

कार प्रेमियों के लिए एक खुश खबर आई है। कार की दुनिया में देश-विदेश में प्रख्यात कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही मारुति ऑल्टो K10 कार का न्यू जेनरेशन मॉडल लांन्च करने जा रही है। संभवत: इस मॉडल को अगस्त माह में लांन्च कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि ये मॉडल पिछले मॉडल का अपग्रेड मॉडल होगा जो नये फीचर्स और विशेषताओं के साथ बाजार में उतारा जाएगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मारुति सुजुकी मारुति ऑल्टो K10 कार के दो नए मॉडल लांन्च कर सकती है। लेकिन अभी ये साफ नहीं हुआ है कि कंपनी ये दोनों मॉडल एक साथ लांन्च करेगी या अलग-अलग। हालांकि इतना पक्के तौर पर कहा जा सकता है कि कंपनी अगस्त में इसमें से एक मॉडल लांन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। लांचिंग से पहले ही इस मॉडल के फीचर्स और विशेषताओं को मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से बताया जा रहा है। 

कौन सा है मारुति ऑल्टो के10 कार का नया मॉडल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस बार कंपनी मारुति सुजुकी की ओर से कार का नया मॉडल लेटेस्ट फॉर्म में Alto (ऑल्टो) हैचबैक है जिसे बाजार उतारने के लिए तैयार किया जा रहा है। मारुति सुजुकी न्यू जेनेरशन ऑल्टो की लॉन्चिंग करने के लिए तैयार है, जिसे मारुति सुजुकी एरिना ब्रांड के तहत बेचा जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि कार निर्माता ने हाल ही में मौजूदा k10 और 800cc ऑल्टो मॉडल को बंद कर दिया लेकिन अब मारुति के ऑल्टो के k10 और 800cc दोनों मॉडल लांन्च करने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि ये दोनों मॉडल एक साथ लांन्च किए जाएंगे या फिर अलग-अलग। 

कैसी हो सकती है लांचिंग, आने वाली नई कार की, जानें फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक मारुति सुजुकी की नई लांन्च होने वाली कार की निम्नलिखित विशेषताएं हो सकती है। क्योंकि अभी इस नए मॉडल की कार की लांचिंग होना बाकी है। वहीं नए मॉडल की इस कार के फोटोग्राफ को देखकर इसके फीचर्स, इसमें मिलने वाली सुविधाओं और विशेषताओं के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है जो इस प्रकार से हैं- 

  • इन नई कारों में भी मारुति वही इंजन दे सकती है जो एरिना मॉडल के अन्य कारों जैसे न्यू जेनरेशन सेलेरियो, वैगनआर और एस-प्रेसो में इस्तेमाल किया गया है। 
  • लुक और डिजाइन की बात करें तो, नई जेनरेशन ऑल्टो में मारुति कुछ बदलाव कर सकती है। जैसा कि नए ऑल्टो के एक कमर्शियल शूट के दौरान सामने आई स्पाय तस्वीरों से पहले ही पता चला है। 
  • लोकप्रिय हैचबैक नए सेलेरियो के डिजाइन से थोड़ा प्रभावित होगा। वास्तव में, रियर स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि नई ऑल्टो ज्यादा गोल डिजाइन लैंग्वेज के साथ सेलेरियो का छोटा वर्जन लगता है। 
  • न्यू जेनरेशन ऑल्टो में स्टील के पहिये मिलेंगे, बॉडी कलर्ड डोर हैंडल और ब्लैक ओआरवीएम के साथ-साथ स्पाई शॉट्स के जरिए सामने आएगी। 
  • मारुति एक नया कलर शेड भी पेश कर सकती है। शायद सेलेरियो में मिलने वाली कलर नई ऑल्टो में भी मिले।

नई कार में मिल सकती है सुविधाएं

नई लांन्च होने वाले इस कार के मॉडल में ग्राहक कई प्रकार की सुविधाएं मिलने की उम्मीद लगा रहे हैं। जो इस प्रकार से हैं-

  • नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी ऑल्टो में विश्वसनीय 800 सीसी पेट्रोल इंजन के साथ-साथ सेलेरियो में इस्तेमाल होने वाली 1.0-लीटर डुअलजेट पेट्रोल यूनिट मिल सकती है।
  • 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़े छोटा इंजन में अधिकतम 47 bhp का पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की उम्मीद है। 
  • नए K10C इंजन 66 bhp का पीक पावर और 89 Nm का पीक टॉर्क मिल सकता है। 
  • नई ऑल्टो K10 में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी मिलेगा। इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिल सकता है।

ट्रैक्टर जंक्शन हमेशा आपको अपडेट रखता है। इसके लिए ट्रैक्टरों के नये मॉडलों और उनके कृषि उपयोग के बारे में एग्रीकल्चर खबरें प्रकाशित की जाती हैं। प्रमुख ट्रैक्टर कंपनियों महिंद्रा ट्रैक्टरन्यू हॉलैंड ट्रैक्टर आदि की मासिक सेल्स रिपोर्ट भी हम प्रकाशित करते हैं जिसमें ट्रैक्टरों की थोक व खुदरा बिक्री की विस्तृत जानकारी दी जाती है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

अगर आप नए ट्रैक्टरपुराने ट्रैक्टरकृषि उपकरण बेचने या खरीदने के इच्छुक हैं और चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा खरीददार और विक्रेता आपसे संपर्क करें और आपको अपनी वस्तु का अधिकतम मूल्य मिले तो अपनी बिकाऊ वस्तु को ट्रैक्टर जंक्शन के साथ शेयर करें।

हमसे शीघ्र जुड़ें

scroll to top
Close
Call Now Request Call Back