इस माह रॉयल एनफील्ड से लेकर होंडा तक धमाल मचाने आ रहीं 5 दमदार बाइक्स

प्रकाशित - 05 Aug 2022

इस माह रॉयल एनफील्ड से लेकर होंडा तक धमाल मचाने आ रहीं 5 दमदार बाइक्स

इस माह भारतीय बाजार में 5 बाइक्स लॉन्च होने की संभावना

बाइक्स प्रेमियों के लिए एक खास खबर है। इस माह 5 नई बाइक्स लांन्च की जा सकती हैं। इनमें रॉयल एनफील्ड बाजार में एक साथ दो नई बाइक्स ला सकती है। वहीं होंडा एक बाइक लांन्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा हीरो एक्सपल्स 200T का अपडेटेड मॉडल और हार्ले डेविडसन का नाइट स्टर मॉडल लांन्च हो सकता है। इस तरह देखा जाए तो इस माह बाइक खरीदने वालों के लिए इनमें से अपने लिए नई बाइक चुनने का भरपूर मौका मिल सकता है। यदि आप इन बाइक्स में से किसी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए इन बाइक्स के बारें में जानना भी जरूरी है। आज हम ट्रैक्टर जंक्शन की इस पोस्ट में अगस्त माह में लांन्च होने जा रहीं इन पांच बाइक्स के फीचर्स और कीमत की जानकारी दे रहे हैं। 

1. रॉयल एनफील्ड हंटर 350

रॉयल एनफील्ड इस माह अपने नए मॉडल हंटर 350 को लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इसकी लॉन्चिंग 7 अगस्त 2022 को हो सकती है। इस बाइक की खास बात ये हैं कि कंपनी अब तक बिकने वाली बाइक्स से वजन में हल्की होगी। इसका वजन मात्र 180 किग्रा. होगा। इस बाइक की अनुमानित कीमत 1.5 लाख-1.6 लाख रुपए के बीच होने की उम्मीद है।

कई वेरिएंट में हो सकता है लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के वेरिएंट का नाम रेट्रो, मेट्रो और मेट्रो रेबेल होगा। इसके बेस वैरिएंट में ट्यूब-टाइप टायर्स के साथ स्पोक व्हील्स, सिंगल-चैनल ABS, रियर ड्रम ब्रेक और हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स दिए जा सकते हैं। जबकि हायर वेरिएंट में एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, अलॉय व्हील और डुअल-चैनल एबीएस मिल सकता है। 

जे सीरीज का मिलेगा इंजन

बाइक में जे सीरीज का इंजन मिल सकता है जो 349सीसी का इंजन है। यह इंजन सिंगल सिलेंडर अधिकतम 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। बताया जा रहा है कि कंपनी इसके इंजन की ट्यूनिंग में बदलाव कर सकती है। इंजन और एग्जॉस्ट को ब्लैक कलर में पेश किया जा सकता है। 

2. रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (अपग्रेड मॉडल)

मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक कंपनी इसी माह अपनी बुलेट 350 का अपग्रेड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। उम्मीद की जा रही है कि नई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 में वही 349 सीसी इंजन दिया जा सकता है जो 20.2 एचपी पावर और 27 एनएम पीक टॉर्क की क्षमता रखता हो। बताया जा रहा है कि इस बार इस बाइक के नए मॉडल में इंजन की ट्यूनिंग में कुछ बदलाव कि जा सकते हैं। यह बाइक नई सुविधाओं के साथ बाजार में आ सकती है। इसमें बेहतर स्विचगियर, इलेक्ट्रिक स्टार्टर के अलावा ट्रिपर नेविगेशन पॉड जैसी सुविधाएं मिल सकती हैं। 

कीमत : इस बाइक की कीमत 1.7 लाख रुपए होने की उम्मीद की जा रही है। 

नई होंडा बिग विंग मॉडल कीमत

होंडा कंपनी अपनी बिगविंग मॉडल की बाइक का अपडेटेड वर्जन बाजार में उतार सकती है। इस अपडेटेड बाइक की लॉन्चिंग 8 अगस्त 2022 को की जाएगी। फिलहाल होंडा की इस अपडेटेड बाइक के फीचर्स की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि इस बाइक में पहले वाले मॉडल के मुकाबले अधिक सुविधाएं जोड़ी जा सकती है। 

कीमत : अभी फिलहाल इस बाइक की कीमत की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। जानकारी के लिए बता दें कि वर्तमान में भारत में होंडा की कुल 21 बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध है, 10, 4 बाइक शामिल है। सबसे कम कीमत वाला मॉडल होंडा सीडी 110 ड्रीम है,

जिसकी कीमत 70,848 रुपए है। वहीं सबसे महंगे मॉडल की बात करें तो होंडा गोल्डविंग का नाम आता है, जिसकी कीमत 39,78,148 रुपए है।

4. अपडेटेड हीरो एक्सपल्स 200T

होंडा की तरह ही हीरो कंपनी भी अपने हीरो एक्सपल्स 200 टी मॉडल को अपडेट कर सकती है। नए मॉडल में 4वी इंजन का सपोर्ट मिल सकता है। इस बाइक के नए मॉडल में फोर्क गैटर, हेडलैंप और कलर में बदलाव मिल सकते हैं। 

कीमत : नए मॉडल की कीमत 1.24 लाख रुपए हो सकती है।

5. हार्ले डेविडसन नाइटस्टर की अनुमानित कीमत

हार्ले डेविडसन कंपनी का नया मॉडल नाइट स्टर को जल्द ही बाजार में उतारा जा सकता है। अभी कंपनी ने न्यू नाइटस्टर नाम की नई मोटरसाइकिल को ग्लोबली पेश किया है। बताया जा रहा है कि इस साल ये भारत में लांन्च की जा सकती है। कंपनी की वेबसाइट जारी की गईं तस्वीरों के मुताबिक हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर में 975सीसी का लिक्विड-कूल्ड 60-डिग्री वी-ट्विन इंजन होगा, जिसमें असिस्ट और स्लिप मैकेनिकल वेट क्लच के साथ छह-स्पीड ट्रांसमिशन दिया जाएगा। बाइक में 19 इंच के फ्रंट और 16 इंच के रियर कास्ट एल्यूमीनियम एलॉय व्हीलस होंगे। इसमें में एबीएस और एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम भी मिलेगा। ये तीन रंगों में विविड ब्लैक, गनशिप ग्रे और रेडलाइन रेड कलर में लांन्च हो सकती है।

कीमत : हार्ले-डेविडसन ने नई स्पोर्टस्टर लाइनअप में न्यू नाइटस्टर नाम की नई मोटरसाइकिल को ग्लोबली पेश किया है। इसकी शुरुआती कीमत 13,499 डॉलर (करीब 10.29 लाख रुपए) है।

​​​​ट्रैक्टर जंक्शन हमेशा आपको अपडेट रखता है। इसके लिए ट्रैक्टरों के नये मॉडलों और उनके कृषि उपयोग के बारे में एग्रीकल्चर खबरें प्रकाशित की जाती हैं। प्रमुख ट्रैक्टर कंपनियों प्रीत ट्रैक्टरइंडो फार्म ट्रैक्टर आदि की मासिक सेल्स रिपोर्ट भी हम प्रकाशित करते हैं जिसमें ट्रैक्टरों की थोक व खुदरा बिक्री की विस्तृत जानकारी दी जाती है। अगर आप मासिक सदस्यता प्राप्त करना चाहते हैं तो हमसे संपर्क करें।

अगर आप नए ट्रैक्टरपुराने ट्रैक्टरकृषि उपकरण बेचने या खरीदने के इच्छुक हैं और चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा खरीददार और विक्रेता आपसे संपर्क करें और आपको अपनी वस्तु का अधिकतम मूल्य मिले तो अपनी बिकाऊ वस्तु को ट्रैक्टर जंक्शन के साथ शेयर करें।

हमसे शीघ्र जुड़ें

scroll to top
Close
Call Now Request Call Back