सोनालिका ट्रैक्टर्स ने वित्त वर्ष 2020 में बेचे एक लाख ट्रैक्टर, लगातार तीसरे साल बनाया रिकॉर्ड

सोनालिका ट्रैक्टर्स ने वित्त वर्ष 2020 में बेचे एक लाख ट्रैक्टर, लगातार तीसरे साल बनाया रिकॉर्ड

Posted On - 13 Apr 2020

सोनालिका बना भारत का नंबर वन निर्यातक

नई दिल्ली। ट्रैक्टर निर्माण के क्षेत्र में भारत की अग्रणी कंपनियों में शुमार सोनालिका ट्रैक्टर ने लगातार तीन साल के अपने रिकॉर्ड को कायम रखते हुए वित्त वर्ष 2020 में भी एक लाख टै्रैक्टर बेचे हैं। सोनालिका ने वित्त वर्ष 2018 व 2019 में भी एक लाख ट्रैक्टर बेचे थे। इसके साथ ही सोनालिका ने नंबर वन निर्यातक का स्थान भी बरकरार रखा है।

निर्यात प्रदर्शन पर चर्चा करते हुए सोनालिका के गु्रप के प्रबंध निदेशक, डा. दीपक मित्तल ने कहा कि विश्व स्तर पर हमारे ट्रैक्टर्स को उनकी तकनीक और लगातार प्रदर्शन के बल पर ग्राहकों द्वारा पूर्ण रूप से स्वीकार और सराहा गया है। वैश्विक स्तर पर 10 लाख से अधिक संतुष्ट ग्राहकों के साथ, मुझे यह देखते हुए गर्व महसूस होता है कि भारत के अतिरिक्त अन्य देशों में 1.25 लाख ग्राहकों के साथ हम भारत के नंबर वन निर्यातक हैं। यह 120 देशों में एक भारतीय कंपनी की स्वीकार्यता का सही संकेत है।

 

सबसे पहले सरकार की सभी योजनाओ की जानकारी के लिए डाउनलोड करे, ट्रेक्टर जंक्शन मोबाइल ऍप - http://bit.ly/TJN50K1

 

प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने कहा कि हम दुनियाभर में किसानों का दिल जीतने की आदद बनाने के साथ कृषि कुशलता को जारी रखना चाहते हैं। हमारे ग्राहक केंद्रित दृष्टिकोण ने एक लाख से अधिक परिवारों को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने के इस प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

 

 

इस मौजूदा वैश्विक महामारी के बीच में हमने कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए कुछ उपाय किए हैं। जिसमें सेंट स्टीफन अस्पताल, नई दिल्ली में आईसोलेशन केंद्र स्थापित करना, हमारे मौजूदा ग्राहकों के लिए वारंटी एवं सर्विस रिन्यूएल की तारीख पर अतिरिक्त समय प्रदान करना, राज्य और स्थानीय प्रशासन के साथ देशभर में ट्रैक्टर्स और स्प्रेयर का उपयोग कर कीटाणुनाशक स्पेयर इस्तेमाल करना, लॉकडाउन की अवधि के लिए मार्च में कर्मचारियों को अग्रिम वेतन के साथ-साथ हमारे कांटेक्टुअल कर्मचारियों एवं एड-हॉक कर्मचारियों के लिए पूर्ण वेतन सुनिश्चित करना शामिल है। 

श्री मित्तल ने यह भी कहा कि जैसा कि हम नए वित्तीय वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं। हम 4 नेक्स्ट जनरेशन सीरीज ट्रैक्टर्स-टाइगर, सिकंदर DLX, महाबली और छत्रपति के साथ तैयार हैं। हमारे निरंतर उत्पाद नवाचारों में हमारे विश्वास के कारण, भारत में अपनी श्रेणी में प्रथम होंगे जो किसानों की स्थानीय आवश्यकताओं को संबोधित करते हुए अनुकूलित है।

सोनालिका ट्रैक्टर्स के बारे में 
सोनालिका ट्रैक्टर्स भारत के सबसे लीडिंग ट्रैक्टर ब्रांड में से एक है और देश का नबंर वन निर्यातक है। इसके पास दुनिया के नंबर वन इंटिग्रेटिड ट्रैक्टर मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के साथ 120 देशों के 10 लाख गर्वित किसान है।

वित्तीय वर्ष 2020 की प्रमुख विशेषताएं


1.    लगातार तीन वर्ष तक एक लाख ट्रैक्टर्स की वार्षिक सेल को पार किया।
2.    भारत का नंबर वन निर्यातक।
3.    विश्व स्तर पर 10 लाख से अधिक ग्राहक और निर्यात बाजार में 1.25 लाख ग्राहक
4.    एचपी सेंगमेंट में 4 नेक्स्ट जनरेशन सीरीज के ट्रैक्टर्स-एक वर्ष में किसी भी कंपनी से सबसे बड़ा-जो कि वित्त वर्ष 2021 में ब्रांड की मांग को बढ़ाएगा।
5.    कोविड-19 का मुकाबला करने के लिए जनकेंद्रित पहल
•    सेंट स्टीफन अस्पताल, नई दिल्ली में आइसोलेशन केंद्र - एक CSR पहल
•    कीटाणुनाशक क्रियाओं पर देशभर में राज्य एवं स्थानीय प्रशासन के साथ भागीदारी।
•    हमारे मौजूदा ग्राहकों के लिए वारंटी एवं सर्विस रिन्यूअल की तारीख पर अतिरिक्त समय प्रदान करना
•    लॉकडाउन अवधि के लिए कर्मचारियों को अग्रिम/एडवांस वेतन के साथ हमारे कॉन्टै्रक्ट  कर्मचारियों, एड-हॉक कर्मचारियों, अपरेंटिस एवं ट्रेनिज को पूर्ण वेतन।

 

We also Offer Monthly Subscription of Tractor Sales (Wholesale, Retail, Statewise, Districtwise, HPwise) Report. Please Contact us for the detailed report.

Subscribe our Telegram Channel for Industry Updates- https://t.me/TJUNC

Follow us for Latest Tractor Industry Updates-
LinkedIn - https://bit.ly/TJLinkedIN
FaceBook - https://bit.ly/TJFacebok

 

सभी कंपनियों के ट्रैक्टरों के मॉडल, पुराने ट्रैक्टरों की री-सेल, ट्रैक्टर खरीदने के लिए लोन, कृषि के आधुनिक उपकरण एवं सरकारी योजनाओं के नवीनतम अपडेट के लिए ट्रैक्टर जंक्शन वेबसाइट से जुड़े और जागरूक किसान बने रहें।

Mahindra Bolero Maxitruck Plus

Quick Links

scroll to top