हार्वेस्टर निर्माण के लिए सोनालिका ने किया 200 करोड़ रुपए का निवेश

Published - 22 Jul 2021

हार्वेस्टर निर्माण के लिए सोनालिका ने किया 200 करोड़ रुपए का निवेश

‘सोनालिका सम्राट’ कंबाइन हार्वेस्टर 25.5 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लांच

देश की प्रमुख ट्रैक्टर निर्माता कंपनी सोनालिका ने हिमाचल प्रदेश के अंब में एक नए प्लांट को स्थापित करने के लिए 200 करोड़ रुपए का निवेश किया है। इस प्लांट में उन्नत तकनीक के कंबाइन हार्वेस्टर का निर्माण किया जाएगा। कंपनी ने बताया कि उसने हिमाचल प्रदेश के अंब में हार्वेस्टर बनाने के लिए एक नए प्रोडक्शन प्लांट की स्थापना के लिए 200 करोड़ रुपए का निवेश किया है। अंब में उसका नया प्लांट 29 एकड़ में फैला हुआ है। जिसे बहुस्तरीय सीईडी (कैथोड इलेक्ट्रिक डिपॉजिशन) पेंट प्रक्रिया के जरिए डिजाइन किया गया है, जिसका इस्तेमाल अक्सर कार विनिर्माण प्लांटों में किया जाता है। आपको बता दें कि कंपनी ने सीईडी पेंट प्रक्रिया में ही 18 करोड़ रुपए का निवेश किया है। सीईडी पेंट प्रक्रिया में 14-चरण की उपचार प्रक्रिया शामिल है जो जंग मुक्त और हार्वेस्टर के प्रदर्शन की लंबी अवधि सुनिश्चित करती है। वहीं कंपनी ने 25.5 लाख रुपए की लागत से ‘सोनालिका सम्राट’ कंबाइन हार्वेस्टर को लांच किया है जिसका निर्माण अंब के प्लांट में होगा।


सोनालिका हार्वेस्ट : नए प्लांट में विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल

इस अवसर पर बोलते हुए सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने कहा कि अंब, हिमाचल प्रदेश में हमारा नया संयंत्र विश्व स्तरीय प्रौद्योगिकियों के साथ स्थापित किया गया है ताकि उच्च तकनीक वाले हार्वेस्टर का निर्माण किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए नवाचार करना सोनालिका के डीएनए में है। किसान खेती में लगातार ऐसी तकनीकों की तलाश में रहते हैं जो उनकी उत्पादकता और दक्षता को किफायती तरीके से बढ़ाती हैं। मित्तल ने कहा कि सोनालिका के उत्पाद वर्षों तक जंग मुक्त रहेंगे क्योंकि उत्पादों को विश्व सीईडी पेंट शॉप से लैस किया गया है। हमारा नवीनतम लॉन्च, सोनालिका सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर कटाई के दौरान किसान को अधिकतम दक्षता प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। यह पूरी तरह से अगली पीढ़ी की तकनीकों से लैस है और ग्राहकों की खुशहाली के लिए स्टाइल के साथ-साथ आधुनिक आराम का दावा करता है। 


जानें कंबाइन हार्वेस्टर सोनालिका सम्राट के फीचर्स

  • सोनालिका सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर एक स्वचालित हार्वेस्टर है जो अगली पीढ़ी की तकनीकों से लैस है।
  • कंबाइन हार्वेस्टर सोनालिका सम्राट फसल कटाई के सीजन के दौरान कठिन श्रम कार्यों को कम करता है और किफायती भी रहता है, जिससे किसानों को बचत होती है। 
  • सोनालिका का नया कंबाइन हार्वेस्टर फसल की उपज को अधिकतम करता है और गुणवत्ता में गिरावट से बचाकर फसल के नुकसान को कम करता है। 
  • सोनालिका सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर कटाई, थ्रेसिंग और विनोइंग जैसे कार्यों की सुविधा प्रदान करता है। 
  • सोनालिका सम्राट गेहूं, धान, जौ, सोयाबीन, सूरजमुखी, सरसों, हरे चने के साथ काले चने की कटाई के दौरान संचालन में आसानी और आराम से अधिकतम उपज प्राप्त करने के लिए डिजाइन किया गया है। 


सोनालिका सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर स्पेसिफिकेशन्स

  • सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी टेल लैंप, किसानों के लिए लंबे समय तक काम करने के लिए आरामदायक बैठने और एडजस्टेबल एर्गो स्टीयरिंग जैसी आधुनिक सुविधाओं के साथ आता है।
  • इसका पावर पैक्ड डीजल इंजन 2200 आरपीएम पर 101 एचपी पावर जेनरेट करता है और सुचारू संचालन के लिए 5-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश गियरबॉक्स से जुड़ा है। 
  • स्थिरता के लिए 4 फीडर चेन मैकेनिज्म वाली सबसे लंबी फीडर असेंबली से सुसज्जित, सोनालिका सम्राट आसान रखरखाव के लिए हैवी ड्यूटी बियरिंग्स द्वारा समर्थित है। 
  • डिस्पेच से पहले कंबाइन हार्वेस्टर को विभिन्न गुणवत्ता मानकों जैसे स्पीड, ब्रेकिंग और कठोर परीक्षण ट्रैक पर परखा जाता है। 
  • सोनालिका सम्राट कंबाइन हार्वेस्टर 2डब्ल्यूडी, 4डब्ल्यूडी विकल्पों के साथ-साथ किसान की आवश्यकताओं के अनुरूप विभिन्न अटैचमेंट के साथ उपलब्ध है और उन्हें एक समृद्ध भविष्य की ओर ले जाता है।

 

Tractor Junction also Offer a Monthly Subscription of Tractor Sales (Wholesale, Retail, Statewise, Districtwise, HPwise) Report. Please Contact us for the detailed report.

Subscribe our Telegram Channel for Industry Updates-
 https://t.me/TJUNC
Follow us for Latest Tractor Industry Updates-
LinkedIn - https://bit.ly/TJLinkedIN
FaceBook - https://bit.ly/TJFacebok

Quick Links

scroll to top
Close
Call Now Request Call Back