Certified Dealer

On Road Price

किसानों के लिए ट्रेक्‍टर खरीदना होगा आसान, एसबीआई ने फाइनेंसिंग के लिए एस्कॉर्ट्स के साथ किया करार |

किसानों के लिए ट्रेक्‍टर खरीदना होगा आसान, एसबीआई ने फाइनेंसिंग के लिए एस्कॉर्ट्स  के साथ किया करार |
5336

एसबीआई ने एस्कॉर्ट्स  लिमिटेड के साथ करार किया है। इस करार के तहत किसानों को एस्कॉर्ट्स  ट्रैक्टरों की खरीद के लिए कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने एस्कॉर्ट्स  लिमिटेड के साथ करार किया है। इस करार के तहत किसानों को एस्कॉर्ट्स  ट्रैक्टरों की खरीद के लिए कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।  बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस गठजोड़ का मकसद किसानों को बेहतर खूबियों वाली फाइनेंस सुविधा उपलब्ध कराना है। किसानों को ट्रैक्टरों की खरीद के लिए प्रतिस्पर्धी दर पर कर्ज उपलब्ध कराया जाएगा।

एसबीआई के मुख्य महाप्रबंधक (कृषि कारोबार इकाई) एस आदिकेशवन ने कहा कि विशेषरूप से कृषि क्षेत्र में श्रमबल घटने के मद्देनजर कृषि मशीनीकरण जरूरी हो गया है। हालांकि, बड़ी संख्या में छोटे और सीमान्त किसान आज भी जानकारी के अभाव में वित्‍त की उपलब्धता न होने से कृषि के मशीनीकरण का पूरा लाभ नहीं ले पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एस्कॉर्ट्स  के साथ हमारे गठजोड़ से बड़ी संख्या में छोटे और सीमान्त किसानों को हेवी ड्यूटी ट्रैक्टरों की खरीद के लिए वित्‍त की सुविधा उपलब्ध होगी। एसबीआई का नेटवर्क काफी बड़ा है जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में भी हमारी पहुंच है।

एस्कॉर्ट्स  फरीदाबाद की प्रमुख ट्रैक्टर और उपकरण विनिर्माता कंपनी है। ब्रिटेन की फोर्ड के साथ गठजोड़ के बाद यह देश के प्रमुख ट्रैक्टर विनिर्माताओं में आ गई है। कंपनी की उत्पादन क्षमता सालाना एक लाख ट्रैक्टर विनिर्माण की है। कंपनी के डीलरों की संख्या 650 से अधिक है।

Quick Links