अप्रैल २०२२ में एस्कॉर्ट्स ने घरेलू ट्रैक्टर की बिक्री में की 20 प्रतिशत की वृद्धि, 7,676 यूनिट बेचीं

अप्रैल २०२२ में एस्कॉर्ट्स ने घरेलू ट्रैक्टर की बिक्री में की 20 प्रतिशत की वृद्धि, 7,676 यूनिट बेचीं

Posted On - 02 May 2022

एस्कॉर्ट्स ने अप्रैल 2022 की बिक्री के आंकड़े किए जारी

कृषि उपकरण निर्माण क्षेत्र में अग्रणीय एस्कॉर्ट्स कंपनी ने अपने अप्रैल 2022 की बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। कंपनी की ओर से जारी की गई सेल्स रिपोर्ट में कंपनी को घरेलू बाजार में 20 प्रतिशत बढ़ोतरी दर्शाई गई है, वहीं निर्यात बाजार में भी कंपनी ने पिछले साल के मुकाबले बढ़ोतरी दर्ज की है। ट्रैक्टर जंक्शन की इस पोस्ट में आपको एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी की सेल्स रिपोर्ट अप्रैल 2022 की जानकारी दी जा रही है।

कृषि उपकरण निर्माता एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी ने रविवार को घरेलू ट्रैक्टर बिक्री में 20.2 प्रतिशत की बढ़ोतरी हासिल की है। एस्कॉर्ट्स कंपनी ने अप्रैल 2022 में 7676 इकाई की बिक्री की है जो पिछले साल अप्रैल माह की बिक्री से 1290 इकाई अधिक है। बता दें कि पिछले साल अप्रैल माह 2021 मेें एस्कॉर्ट्स कंपनी ने 6383 इकाइयों की बिक्री की थी। एस्कॉर्ट्स ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि पिछले महीने के दौरान कुल ट्रैक्टर बिक्री 8325 इकाई थी जो अप्रैल 2021 में हुई 6979 इकाइयोंं की तुलना 19.3 प्रतिशत अधिक है। 

एस्कॉर्ट्स एग्री ने कहा कि कई राज्यों में चल रही कटाई और मौजूदा वैश्विक भू-राजनीतिक माहौल के कारण किसानों को इस बार न्यूनतम समर्थन मूल्य यानि एमएसपी के मुकाबले बेहतर फसल मूल्य प्राप्त हो रहा है। वहीं मौसम विभाग की ओर से जुलाई में अच्छी बारिश की संभावना के साथ सामान्य मानसून की भविष्यवाणी भी की गई है। इन सब बातों को देखते हुए यदि इस वर्ष समय पर बुवाई होती है तो हमें उम्मीद है कि कंपनी की अगले दो माह में अच्छी खुदरा बिक्री हो सकती है। हालांकि हमने अप्रैल 2022 में एग्री मशीनरी की कीमतों में बढ़ोतरी की है, लेकिन कमोडिटी की कीमतों पर मुदास्फीति का दबाव होने से कंपनी के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। 

यदि बात करें कंपनी के निर्यात की तो एस्कॉर्ट्स एग्री ने अप्रैल 2022 में 649 ट्रैक्टरों का निर्यात किया, जबकि अप्रैल 2021 में 593 ट्रैक्टरों का निर्यात किया गया था। इस तरह दोनों वर्षों का तुलनात्मक अध्ययन किया जाए तो कंपनी ने ट्रैक्टर के निर्यात में भी वृद्धि दर्ज की है। वहीं बात करें एस्कॉर्ट्स द्वारा निर्मित एग्री उपकरणों की तो कंपनी ने अप्रैल 2022 में 340 मशीनें बेची जो पिछले साल अप्रैल 2021 में बेची गई 189 मशीनों के मुकाबले 151 अधिक है। इस तरह कंपनी की बिक्री में साल दर साल 79.9 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। 

एस्कॉर्ट्स ने कहा कि अप्रैल 2022 में निर्माण उपकरण उद्योग ने सभी क्षेत्रों में लागत में बढ़ोतरी के कारण खुदरा मांग पर निरंतर चुनौती का सामना किया है, हालांकि पिछले साल की तुलना में वृद्धि हुई है, जब पहली छमाही कोविड-19 की चुनौतियों के कारण प्रभावित हुई थी। 
कंपनी ने कहा कि जैसा कि उभरते बाजारों में बुनियादी ढांचे और निर्यात बढ़ाने को लेकर सरकार का जोर है। इससे इस चालू वित्त वर्ष 2022-23 में हम बेहतर बिक्री की उम्मीद करते हैं। 

Tractor Junction also Offer a Monthly Subscription of Tractor Sales (Wholesale, Retail, Statewise, Districtwise, HPwise) Report. Please Contact us for the detailed report.

Subscribe our Telegram Channel for Industry Updates- https://t.me/TJUNC
Follow us for Latest Tractor Industry Updates-
LinkedIn - https://bit.ly/TJLinkedIN
FaceBook - https://bit.ly/TJFacebok

Quick Links

scroll to top
Close
Call Now Request Call Back