Certified Dealer

On Road Price

पंजाब के हजारों किसान डीजल की कीमत वृद्धि के विरोध में ट्रेक्टर की चाबियां SDM को देने जाते हुए |

पंजाब के हजारों किसान डीजल की कीमत वृद्धि के विरोध  में ट्रेक्टर की चाबियां SDM को देने जाते हुए |
Total Views 4612

चंडीगढ़: डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ एक अद्वितीय विरोध के हिस्से के रूप में हजारों किसान अपने ट्रैक्टरों की चाबियाँ सौंपने के लिए लुधियाना के सम्राला में स्थानीय अधिकारियों के कार्यालय में चले गए।
भारतीय किसान संघ (राजवाल) द्वारा आयोजित, प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के हिस्से पर उदासीनता का दावा किया कि लगातार ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी केवल कर्ज से उग्र किसानों की दिक्कतों को जोड़ रही है।

बीकेयू (राजवाल) के प्रमुख बलबीर सिंह राजवाल ने कहा, "डीजल की कीमत, जो कि खेती की एक महत्वपूर्ण इनपुट लागत है, इतनी तेजी से बढ़ी है कि यह किसानों की पहुंच से बाहर हो गई है।"

"डीजल की कीमतों में वृद्धि एक समय में आई है जब धान की बुवाई अगले महीने शुरू होने जा रही है। अनुमान के मुताबिक, ईंधन दरों में वृद्धि से चलने वाले संचालन के लिए प्रति घंटे 400-600 रुपये का अतिरिक्त बोझ लगाया जाएगा।

उभरते किसानों ने कृषि गतिविधियों को गंभीर रूप से प्रभावित होने के लिए उच्च ईंधन की कीमतों को दोषी ठहराया।

एक किसान ने शोक व्यक्त किया, "ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कृषि गतिविधियों को पूरा करने के लिए यह अचूक हो गया है। हम अपने ट्रैक्टरों पर जिला प्रशासन को चाबियाँ सौंपने के लिए यहां आ गए हैं क्योंकि हम उनका उपयोग नहीं कर सकते हैं।"

Quick Links