ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर लांच, समय और श्रम की बचत से होगा ज्यादा फायदा

ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर लांच, समय और श्रम की बचत से होगा ज्यादा फायदा

Posted On - 19 Aug 2021

मल्टीक्रॉप हार्वेस्टर गेहूं, धान, सरसों, मक्का, चना, मूंग, तुअर और सोयाबीन आदि फसलों में उपयोगी

स्वदेशी कंपनी एक्शन कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट लिमिटेड (ऐस) ने किसानों के लिए न्यू कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा लांच किया है। यह हार्वेस्टर समय और श्रम की बचत करके किसानों को पहले से ज्यादा फायदा पहुंचाएगा। ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर एक मल्टीक्रॉप कंबाइन हार्वेस्टर है जो गेहूं, धान, सरसों, मक्का, चना, मूंग, तुअर और सोयाबीन आदि फसलों में बहुत उपयोगी है। ट्रैक्टर जंक्शन की इस पोस्ट में आपको ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर के बारे में सभी जानकारी दी जाएगी।


जानिएं, किसानों के लिए क्यों जरूरी है कंबाइन हार्वेस्टर

भारत में ट्रैक्टर निर्माण से जुड़ी सभी प्रमुख कंपनियां कंबाइन हार्वेस्टर का निर्माण करती है। खेती के काम को आसान बनाने के लिए नई तकनीक से लैस न्यू कंबाइन हार्वेस्टर बाजार में लांच करती हैं। इसी क्रम में अब ऐस ने न्यू कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा लांच किया है। देश में इस समय खरीफ फसलों की बुवाई का अंतिम चरण चल रहा है। साथ ही कृषि उपज का उत्पादन भी लगातार बढ़ रहा है। धान और दलहनी फसलों का उत्पादन बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। किसान आधुनिक सोच के साथ खेती कर रहे हैं। खेती में ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए किसान कंबाइन हार्वेस्टर खरीदने में रूचि दिखा रहे हैं। हार्वेस्टर के प्रयोग से समय और श्रम की बचत होती है। कम ईंधन खर्चें में ज्यादा काम होता है और किसान अधिक मुनाफा कमा सकते हैं।


मल्टीक्रॉप कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा लांच : जानें खास बातें

न्यू कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा एक मल्टीक्रॉप हार्वेस्टर है। ऐस अल्ट्रा हार्वेस्टर हैवी ड्यूटी परफॉर्मेंस के लिए बनाए गए हैं। इसके प्रयोग से फसल की कटाई के दौरान बहुत सफाई से काम होता है और अनाज की न्यूतनम हानि होती है। ऐस अल्ट्रा हार्वेस्टर की रखरखाव लागत भी कम आती है। हाल ही में फरीदाबाद के एक होटल में ऐस के न्यू कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा को लांच किया गया है। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर विजय अग्रवाल और डायरेक्टर मोना अग्रवाल ने ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर को लांच किया। ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर मुख्य रूप से पूर्व, मध्य और दक्षिण भारत के किसानों के लिए लांच किया गया है। 


ऐस अल्ट्रा हार्वेस्टर स्पेसिफिकेशन्स

  • ऐस अल्ट्रा हार्वेस्टर वजन में हल्के निर्मित किए गए हैं और इनमें हार्स पॉवर अधिक होती है।
  • ऐस अल्ट्रा हार्वेस्टर स्वचालित रूप से अनाज को निकालता है। इसके कटर बार की चौड़ाई 2200 एमएम है और अनाज टैंक की क्षमता 1400 लीटर है।
  • इस हार्वेस्टर में ईंधन टैंक की क्षमता 160 लीटर दी गई है। साथ ही इसमें एचएसटी + 3 गीयर रेंज दी गई है जो स्पीड को घटाने व बढ़ाने में मदद करता है।
  • ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर डचाई ड्यूटज 88 एचपी इंजन के साथ आता है जो ईंधन की कम खपत पर उच्च शक्ति प्रदान करता है।
  • इस कंबाइन हार्वेस्टर में ब्रिज स्टोन रबर ट्रैक दिए गए हैं, जो सभी प्रकार के खेतों में परेशानी मुक्त संचालन सुनिश्चित करते हैं।


न्यू कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा हार्वेस्टर फीचर्स

  • कंबाइन हार्वेस्टर ऐस अल्ट्रा के उपयोग से अनाज की बहुत कम हानि होती है। यह सभी परिस्थितियों में अनाज की सफाई बहुत सलीके से करता है जिससे अनाज बहुत कम टूटता है। 
  • ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर का उपयोग प्रमुख फसलों जैसे गेहूं, धान, सरसों, मक्का, सोयाबीन, मूंग, तुअर और चना आदि को काटने के लिए किया जाता है। इस हार्वेस्टर को पूरे वर्षभर चलाया जा सकता है।
  • यह हार्वेस्टर मशीन अनाज एकत्रीकरण, दाना एकत्रीकरण, फसल कटाई, अपशिष्ट को अलग करना व अनाज के दानों का संग्रहण करना आदि कार्य बड़ी आसानी से रकती है। अनाज को आसानी से अनलोड भी किया जा सकता है।
  • इस मशीन के उपयोग से खेती में लगने वाले श्रम और समय की भारी बचत होती है। इससे फसलों की लागत कम आती है और किसान को ज्यादा लाभ होता है। 
  • ऐस अल्ट्रा कंबाइन हार्वेस्टर न्यूनतम अनाज हानि के साथ सर्वश्रेष्ठ ईंधन दक्षता प्रदान करता है और उच्च परिचालन दक्षता से लैस है। कम ईंधन खपत में यह मशीन शीघ्र कटाई करती है।


आत्मनिर्भर भारत और ऐस कंपनी

ऐस एक पूर्ण स्वदेशी कंपनी है जो 1995 से किसानों की सेवा में ट्रैक्टर एवं कृषि यंत्र निर्माण में जुटी हुई है। कंपनी उच्च गुणवत्ता वाले ट्रैक्टर, कंबाइन हार्वेस्टर मशीन, पिक और मूव क्रेन, बैकहो लोडर, कोम्पक्टर, मोटर ग्रेडर, थ्रेशर एवं अन्य यंत्र का निर्माण करती है।  वर्तमान में कंपनी 30 एचपी से 90 एचपी तक के ट्रैक्टर का निर्माण किर्लोस्कर एवं एनजी सीरीज के इंजन के साथ कर रही है। कंपनी दुनिया के 25 देशों में उच्च गुणवत्तापूर्ण उपकरणों का निर्यात करती है। कंपनी मुख्य रूप से कृषि एवं वाणिज्यिक रूप से प्रयोग होने वाले ट्रैक्टर का निर्माण करती है और पिछले 7 सालो में 900 से अधिक कंबाइन हार्वेस्टर देश के अंदर बेच चुकी है। आईएसओ प्रमाणित यह कंपनी मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया कार्यक्रमों में प्रमुख भागीदार रही है और देश को आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में प्रयासरत है। 

 

Tractor Junction also Offer a Monthly Subscription of Tractor Sales (Wholesale, Retail, Statewise, Districtwise, HPwise) Report. Please Contact us for the detailed report.

Subscribe our Telegram Channel for Industry Updates- https://t.me/TJUNC
Follow us for Latest Tractor Industry Updates-

LinkedIn - https://bit.ly/TJLinkedIN
FaceBook - https://bit.ly/TJFacebok

Quick Links

scroll to top