• Home
  • News
  • Agriculture Machinery News
  • महिंद्रा महावेटर : महिंद्रा का महावेटर लॉन्च, कठोर मिट्टी को बनाए मुलायम

महिंद्रा महावेटर : महिंद्रा का महावेटर लॉन्च, कठोर मिट्टी को बनाए मुलायम

महिंद्रा महावेटर : महिंद्रा का महावेटर लॉन्च, कठोर मिट्टी को बनाए मुलायम

महिंद्रा महावेटर ( Mahindra mahavatar ) : जानें, इसकी खासियत, कीमत और लाभ

ट्रैक्टर निर्माण में अग्रीय और जाना पहचाना नाम महिंद्रा एंड महिंद्रा ने किसानों के लिए नया हैवी-ड्यूटी रोटावेटर महिंद्रा महावेटर लॉन्च किया है। महिंद्रा महावेटर की लॉन्चिंग के अवसर पर बोलते हुए, श्री कैरस वखारिया-सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, फार्म मशीनरी, एम एंड एम लिमिटेड ने कहा कि महिंद्रा ने 10 साल पहले महिंद्रा जायरोवेटर को पेश किया था, आज हम इस श्रेणी में अग्रणी हैं, जिसमें तीन में से एक लाइट सॉइल रोटावेटर है, दूसरा महिंद्रा जायरोवेटर है। महिंद्रा महावेटर की शुरुआत के साथ, हमारा लक्ष्य हल्की मिट्टी के रोटावेटर में अपने नेतृत्व को हेवी ड्यूटी सेगमेंट में विस्तारित करना है। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर, 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर के महिंद्रा गु्रप का हिस्सा और वॉल्यूम के हिसाब से इस कंपनी स्थान दुनिया के सबसे बड़े ट्रैक्टर निर्माता की श्रेणी में आता है।

Buy New Implements

 

सबसे पहले सरकार की सभी योजनाओ की जानकारी के लिए डाउनलोड करे, ट्रेक्टर जंक्शन मोबाइल ऍप - http://bit.ly/TJN50K1 


इन राज्यों के किसानों को होगा फायदा

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की ओर से यह महावेटर भारत के छह राज्यों गुजरात, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार और तमिलनाडु के लिए प्रस्तुत किया गया है। अभी फिलहाल इन राज्यों के किसानों को इसका फायदा मिल पाएगा। आगे इसे अन्य राज्यों के लिए भी प्रस्तुत किया जाएगा। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा के द्वारा प्रस्तुत किए गए मॉडल देश के राज्यों की भौगोलिक स्थितियों और किसान की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर निर्मित किए जाते हैं। 


महिंद्रा महावेटर की खासियत और लाभ

  • महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी की ओर से पेश किया गया महावेटर, एक नया हैवी-ड्यूटी रोटावेटर हैं। इसमें मजबूत मल्टी-स्पीड गियर बाक्स दिया गया है जो आवश्यकतानुसार गति को नियंत्रित करने में सक्षम है।
  • इसमें मजबूत मास्ट (मस्तूल) हैं। यह महावेटर रोटर शाफ्ट और मास्ट का सही डिजाइन प्रस्तुत करता है। इसके अलावा ये महिंद्र बोरोब्लेड्स के साथ डबल कोन मैकेनिकल सील में आता है। इसे बेहरतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है जो किसानों के लिए काफी फायदेमंद है।  
  • महावेटर खेत की तैयारी में समय और श्रम की बचत करता है और जल्दी खेत की मिट्टी को बारिक और मुलायम बनाने का काम करता है। 
  • नए महिंद्रा महावेटर का उपयोग सभी प्रकार की मिट्टी की स्थितियों में किया जा सकता है, इसे विशेष रूप से कठोर मिट्टी के लिए और गन्ने और कपास जैसे कठोर फसल अवशेषों से निपटने के लिए डिजाइन किया गया है। 
  • यह स्वस्थ पौधों के विकास के लिए मिट्टी के गुच्छों को कुशलता से कुचल सकता है और मिट्टी को बारीक चूर्ण कर सकता है। 
  • भारत और यूरोप में महिंद्रा के आरएंडडी केंद्रों से सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास तकनीक के साथ डिजाइन और विकसित, उपयुक्तता और विश्वसनीयता सुनिश्चित करने के लिए, महिंद्रा के रोटावेटर का देश भर में विभिन्न क्षेत्र स्थितियों में परीक्षण किया जाता है। 


कैसे होगा महिंद्रा महावेटर का विक्रय

श्री कैरस वखारिया-सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, फार्म मशीनरी, एम एंड एम लिमिटेड ने महावेटर लॉन्चिंग के दौरान दी गई जानकारी में मीडिया को बताया कि नए महिंद्रा महावेटर को छह राज्यों में 500 से अधिक महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरों के नेटवर्क के माध्यम से बेचा जाएगा। बता दें कि महिंद्रा ने महिंद्रा बोरोब्लेड्स ब्रांडेड हाई ड्यूरेबिलिटी रोटावेटर ब्लेड्स भी लॉन्च किए हैं। ये दोनों फैक्ट्री निर्मित रोटावेटर पर लगे होते हैं और कंपनी के डीलरों और पुर्जों के रीटेल डीलरों के नेटवर्क के माध्यम से पुर्जों के रूप में आपूर्ति की जाती है।

 

Buy Used Harvester


महिंद्रा महावेटर पर फाइनेंस की सुविधा

एक ही समय में ट्रैक्टर और रोटावेटर दोनों खरीदने की इच्छा रखने वाले किसानों के लिए महिंद्रा ने सुविधाजनक और आकर्षक ऋण योजनाओं को लाने के लिए महिंद्रा फाइनेंस के साथ हाथ मिलाया है, जो एक रोटावेटर पर वैरिएंट के आधार पर 85,000 रुपए तक के ऋण की सुविधा देता है।


महिंद्रा महावेटर की कीमत

महिंद्रा महावेटर ट्रैक्टर जंक्शन पर उपलब्ध हैं। अधिक जानकारी हेतु आप हमसे संपर्क कर सकते हैं। 

 

अगर आप अपनी कृषि भूमि, अन्य संपत्ति, पुराने ट्रैक्टर, कृषि उपकरण, दुधारू मवेशी व पशुधन बेचने के इच्छुक हैं और चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा खरीददार आपसे संपर्क करें और आपको अपनी वस्तु का अधिकतम मूल्य मिले तो अपनी बिकाऊ वस्तु की पोस्ट ट्रैक्टर जंक्शन पर नि:शुल्क करें और ट्रैक्टर जंक्शन के खास ऑफर का जमकर फायदा उठाएं।

Top Agriculture Machinery News

Why the Government Must Address the Baler Price Crisis Right Now

Why the Government Must Address the Baler Price Crisis Right Now

Why the Government Must Address the Baler Price Crisis Right Now

पावर टिलर : भारत के टॉप 7 पावर टिलर, जानिएं विशेषताएं और लाभ

पावर टिलर : भारत के टॉप 7 पावर टिलर, जानिएं विशेषताएं और लाभ

पावर टिलर : भारत के टॉप 7 पावर टिलर, जानिएं विशेषताएं और लाभ ( Top 7 Power Tillers ) खेतीबाड़ी और बागवानी के लिए बहुपयोगी मशीन, जानें, कौनसा पावर टिलर खरीदें

टॉप 10 बागवानी उपकरण : जानें, इन उपकरणों के कार्य और लाभ

टॉप 10 बागवानी उपकरण : जानें, इन उपकरणों के कार्य और लाभ

टॉप 10 बागवानी उपकरण : जानें, इन उपकरणों के कार्य और लाभ ( Top 10 Gardening Tools ) - बगीचे के उपकरण, जानें कैसे इन उपकरणों से किसानों को होगा अच्छा मुनाफा ?

टॉप 4 कृषि मशीनरी सब्सिडी योजनाएं : सभी पात्र किसानों को मिलेंगे कृषि उपकरण

टॉप 4 कृषि मशीनरी सब्सिडी योजनाएं : सभी पात्र किसानों को मिलेंगे कृषि उपकरण

टॉप 4 कृषि मशीनरी सब्सिडी योजनाएं सभी पात्र किसानों को मिलेंगे कृषि उपकरण ( Agricultural Machinery Subsidy Schemes), जानें, क्या है कृषि मशीनरी सब्सिडी योजनाएं

close Icon

Find Your Right Tractor and Implements

New Tractors

Used Tractors

Implements

Certified Dealer Buy Used Tractor