बेटियों से खेत जुतवा रहा था मजबूर किसान, सोनू सूद ने घर भिजवा दिया ट्रैक्टर

बेटियों से खेत जुतवा रहा था मजबूर किसान, सोनू सूद ने घर भिजवा दिया ट्रैक्टर

Posted On - 27 Jul 2020

प्रवासी मजदूरों के बाद गरीब किसान को नया ट्रैक्टर भेजकर की मदद

प्रवासी मजदूरों की मदद के बाद एक बार फिर फिल्म अभिनेता सोनू सूद सोशल मीडिया में छाये हुए हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर सोनू सूद की दरियादिली के चर्चे हर ओर  हो रहे है। यह कोई उनकी नई फिल्म का टेलर नहीं है, बल्कि रीयल लाइफ से जुड़ी सच्चाई है। हाल ही में सोनू सूद ने आंध्रपे्रदेश के गांव चित्तूर के गरीब किसान नागेश्वर राव के लिए एक ब्रैंड न्यू ट्रैक्टर भिजवाया है। आंध्रप्रदेश के दूरगामी गांव में रहने वाले नागेश्वर के घर पर इस ट्रैक्टर की डिलीवरी हुई है। बात ये नहीं की, उन्होंने गरीब किसान को नया ट्रैक्टर दिलाकर अपने स्टार डम को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया हो, बल्कि इसके  पीछे उनके इमोशन्स जुड़े हुए है। 

 

सबसे पहले सरकार की सभी योजनाओ की जानकारी के लिए डाउनलोड करे, ट्रेक्टर जंक्शन मोबाइल ऍप - http://bit.ly/TJN50K1

 

दरअसल राव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नागेश्वर राव अपनी दो बेटियों से ही खेत जुतवा रहा है। उसके पास इतने पैसे ही नहीं है कि वो बैल किराए पर ले सके। वीडियो में लड़कियां जिस मेहनत से खेत को जोत रही हैं, इसे देख सभी का दिल पसीज गया है।

वहीं इस वीडियो को देखकर सोनू सूद ने गरीब किसान की मदद का ऐलान किया और इसी के साथ सोनू ने नया ट्रैक्टर किसान के घर पहुंचवा दिया। मदद का ये जज्बा देकर सोशल मीडिया पर सभी ने सोनू की तारीफ की। इधर आंध्रप्रदेश के चित्तूर गांव के किसान नागेश्वर राव ने सोनू सूद के इस स्पेशल गिफ्ट को लेकर उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि रील लाइफ में भले ही सोनू सूद विलेन हो पर रीयल लाइफ में वह असली हीरो है। मैं और मेरा परिवार सोनू की इस मेहरबानी के लिए उन्हें नमन करता है।

 

 

इससे पहले प्रवासी मजदूरों की मदद भी कर चुके है सोनू

सोनू सूद ने जरूरतमंद की मदद करने का ऐसा काम पहली बार नहीं किया है। इससे पहले वह कोविड-19 के दौरान लॉकडाउन में भी अपने घर दूर फंसे प्रवासियों मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में मदद कर चुके हैं। यह वे समय था जब सरकारों ने भी इस काम  के लिए अपने हाथ खड़े कर दिए थे।

उस समय सोनू सूद ने प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का बीड़ा उठाया था। इससे पहले डाक्टरों की मदद भी की। वहीं सोनू सूद पिछले कुछ समय से मजदूरों, छात्रों से लेकर किसानों तक सभी की मदद को आगे आ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने दशरथ मांझी के परिवार को भी आर्थिक सहायता देने की बात कही। इसके अलावा सोनू सूद विदेश में फंसे हजारों छात्रों की भी वतन वापसी करवा रहे हैं। फ्लाइट के जरिए सभी को हिंदुस्तान लाने का मिशन शुरू भी किया जा चुका है। 

 

 

अपने इन अनुभवों पर सोनू खिलेंगे किताब

अभिनेता सोनू सूद के द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों की लिस्ट बनाना उनके इन नेक कामों को आइना दिखाने जैसा होगा। इनके नेक कामों की जितनी तारीफ की जाए कम है। आज चारों ओर सोनू सूद की तारीफों के पुल बांधे जा रहे हैं, उसके पीछे उनका स्टार डम नहीं अपितु उनके एक नेक इंसान होने का प्रमाण है।

इन सब के बीच सोनू अपने इन अनुभवों पर किताब लिखने का मन बना रहे हैं। अभी यह तय नहीं हुआ है कि वे कब इसे लिखेंगे और कब तक यह किताब प्रकाशित की जाएगी। वैसे भी अपने अनुभवों को संजोने के लिए उसे किताब की शक्ल देना सोनू के लिए उतना ही दिलचस्प होगा जितना उनका जरूतमंदों की मदद करके सुख का अनुभव करना। हम तो यही चाहते हैं कि सोनू अपने अनुभवों पर जल्दी ही एक किताब लिखें ताकि उनसे प्रेरणा लेकर अन्य लोग भी जरूतमंदों की सहायता के लिए आगे आए। 

 

अगर आप अपनी  कृषि भूमि, अन्य संपत्ति, पुराने ट्रैक्टर, कृषि उपकरण,  दुधारू मवेशी व पशुधन बेचने के इच्छुक हैं और चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा खरीददार आपसे संपर्क करें और आपको अपनी वस्तु का अधिकतम मूल्य मिले तो अपनी बिकाऊ वस्तु की पोस्ट ट्रैक्टर जंक्शन पर नि:शुल्क करें और ट्रैक्टर जंक्शन के खास ऑफर का जमकर फायदा उठाएं।  

Quick Links

scroll to top
Close
Call Now Request Call Back